मनीष सिसोदिया बोले- केजरीवाल की हत्या करना चाहती है बीजेपी

0

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार (21 नवंबर) को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता के हित में काम करने से रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उनकी हत्या कराना चाहती है।

मनीष सिसोदिया
File Photo: PTI (दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया)

बता दें कि मंगलवार (20 नवंबर) को दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति ने उनपर लाल मिर्च का पाउडर फेंक दिया था। आप इस हमले को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और कहा कि मुख्यमंत्री पर हमले के लिए बीजेपी ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर साजिश रची। घटना के लिए जिम्मेदार आरोपी अनिल कुमार शर्मा नाम के शख्स को पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि नारायणा निवासी शर्मा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल को काम करने से रोकने के सभी हथकंडे नाकाम रहने के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री की हत्या कराना चाहती है। कल की घटना इसी साज़िश का परिणाम है।’ सिसोदिया ने मंगलवार को हमले के समय दिल्ली सचिवालय में बीजेपी के एक नेता की मौजूदगी की बात सामने आने पर इसकी भी जांच कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि हमलावर के फेसबुक पेज पर सीएम केजरीवाल के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। उसके फेसबुक पेज पर यह सिलसिला पिछले एक माह से चल रहा था। उसके पेज पर बीजेपी के नेताओं की फोटो है।

सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री पर हमले के मामले में उपराज्यपाल की ओर से कोई बयान नहीं आया। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केजरीवाल को फ़ोन कर कहा कि आप पुलिस में शिकायत दर्ज करा दें। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल पर अब तक 4 हमले हो चुके हैं, पहले मामले में अब तक चार शीट तक फाइल नहीं हुई है, जो दिल्ली पुलिस की असंवेदनशीलता दिखाने के लिए काफ़ी है।

उन्होंने पुलिस की जांच के तरीक़े पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह पूछताछ की जा रही है, उससे साफ़ है कि पुलिस द्वारा बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ दोस्ती निभाई जा रही है, क्योंकि पूरे घटनाक्रम को देखने से लगता है कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं को हमले की जानकारी थी।

“BJP एक सच्ची देशभक्त पार्टी है”

इस बीच आरोपी हमलावर अनिल कुमार शर्मा का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह चिल्लाते हुए कह रहा है कि भारतीय जनता पार्टी एक देश भक्त पार्टी है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस जब उसे गाड़ी में बैठाकर लेकर जा रहा है तभी पत्रकारों ने हमलावर से पूछा कि क्या बीजेपी से आपका कोई लेना देना है? इस उसने कहा, “बीजेपी एक सच्ची देशभक्ति पार्टी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here