स्कूल कर रहे हैं बंद करने के दिल्‍ली सरकार के आदेश पर राजनीति : मनीष सिसोदिया

0

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को विद्यालयों पर प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंच जाने के आलोक में तीन दिनों के लिए उन्हें बंद करने के दिल्ली सरकार के आदेश को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह फैसला बच्चों की अच्छी सेहत सुनिश्चित करने के लिए किया गया है।

स्कूल

उन्होंने अपने ट्वीटों में कहा, ‘दिल्ली में प्रदूषण की खतरनाक स्थिति के चलते स्कूल बंद किए गए हैं. कुछ विद्यालय इसे लेकर राजनीति कर रहे हैं. यह फैसला बच्चों के पक्ष में है। निजी विद्यालयों को इसका पालन करने को कहा गया है और उनसे बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करने को कहा गया है।’

भाषा की खबर के अनुसार, दिल्ली में प्रदूषण स्तर के और बिगड़ जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलायी और घोषणा की कि शहर में विद्यालय बुधवार तक बंद रहेंगे।

उन्होंने इस स्थिति से निबटने के लिए कई उपायों की घोषणा भी की जिनमें निर्माण एवं विध्वंस गतिविधियां अगले पांच दिन तक के लिए बंद रहेंगी तथा बदरपुर विद्युत संयत्र अस्थायी रूप से बंद रहेगा. जहां कुछ विद्यालयों ने इस कदम का स्वागत किया वहीं कुछ स्कूलों ने अप्रत्याशित छुट्टियों की वजह से विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम प्रभावित होने को लेकर चिंता जतायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here