DCW नियुक्ति मामले में ACB ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को किया तलब

0

एंटी करप्शन ब्यूरों ने दिल्ली महिला आयोग में “नियुक्ति में कथित गड़बड़” के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है। बता दें, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ आयोग की भर्तियों में कथित अनियमितता मामले में 21 सितंबर को एफआईआर दर्ज की थी।

Also Read:  मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग से पूछा- 'ये 'खुला चैलेंज' खुले में आने की बजाय 'लीक' होकर क्यों आ रहा है?

मालीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार, आपराधिक विश्वासघात और आपराधिक साजिश रचने संबंधी धाराएं लगाई गई थीं।मालीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13, भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Also Read:  Delhi govt to act against officials for ''wilful'' absence
Congress advt 2

डीसीडब्लू की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत पर एसीबी मामले में जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने स्वाति मालीवाल से पूछताछ भी की है। एसीबी के मुताबिक वह इस मामले की तीन-चार महीने से जांच कर रही है। जांच में पाया गया कि नियुक्तियों में उचित प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया। जांच में कुल 91 नियुक्तियां उचित प्रक्रियाओं के अनुरूप नहीं पाई गईं। अपनी शिकायत में पूर्व प्रमुख बरखा सिंह ने 85 लोगों को नाम दिया था और दावा किया था कि उन्हें अनिवार्य योग्यता के बिना डीसीडब्लू में नौकरी दी गई।

Also Read:  दीपिका पादुकोण ने क्यों दिखाया गुस्सा? केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से कहीं एक्शन लेने की बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here