मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने की घोषणा मणिपुर कोरोना वायरस से मुक्त हुआ, राज्य में कोई पॉजिटिव मरीज नहीं

0

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला जानलेवा कोरोना वायरस पूरे देश में तबाही मचा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ती जा रही है, कोरोना वायरस से भारत में करीब 500 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बिरेन सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि मणिपुर जानलेवा कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ से पूरी तरह से मुक्त हो गया है।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बिरेन सिंह ने रविवार को ट्वीट कर कहा, कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं और उनकी फिर से की गयी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। राज्य में कोरोना का कोई ताजा मामला नहीं है और ऐसा राज्य के लोगों की समर्थन तथा स्वास्थ्य कर्मियों और प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के कड़े पालन से संभव हो सका है।

मणिपुर के कोरोना संक्रमित के दूसरे मरीज की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है। दूसरे मरीज की जांच रिपोर्ट पुख्ता करने के लिये वीआरडीएल और आरआईएमएस तथा जेएनआईएमएस में भी जांच कराई गयी और हर बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीज को छुट्टी दी गयी। यह मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम में शामिल हुआ था। राज्य में सबसे पहले कोरोना मरीज को 12 अप्रैल को ही ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी थी। राज्य सरकार का मंत्रिमंडल सोमवार को राज्य की स्थिति की समीक्षा को लेकर आगे की योजना पर चर्चा करेगा।

बता दें कि, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 150000 के पार पहुंच चुकी है। वहीं, दुनिया भर में अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here