मणिशंकर अय्यर मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे: PM मोदी

0

गुजरात के बनासकांठा में आयोजित बीजेपी की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शुक्रवार (8 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि मणिशंकर अय्यर उनकी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे

(AP File Photo)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बनासकांठा के भाभर में पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर दिए बयान को लेकर कहा कि वह पाक में कह रहे थे कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों में संबंध अच्छे नहीं होंगे। पीएम मोदी ने कहा कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे।

साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘वह ऐसे नेता हैं, जो पाकिस्तान में जाकर कहते हैं कि पीएम मोदी को रोको। सोशल मीडिया पर भी ऐसा विडियो आया था। रास्ते से हटाने का मतलब क्या है? क्या वह पाकिस्तान को मोदी की सुपारी दे रहे थे।’

वहीं सूरत की एक रैली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर द्वारा ‘नीच आदमी’ बोले जाने के बाद पलटवार करते हुए कहा था कि यह उनके खिलाफ जाति को लेकर की गई टिप्पणी है। मोदी ने कहा कि अय्यर के बयान कांग्रेस की ‘मुगल मानसिकता’ को दर्शाते हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को नीच बताया था, जिसके बाद कांग्रेस ने डैमेज केंट्रोल करते हुए मणिशंकर अय्यर पर कार्रवाई की और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। लेकिन इसे लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमला कर रही है और इसे देश का अपमान बता रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि, ‘मुझको लगात है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’

अय्यर का यह विवादास्पद बयान मोदी के इस आरोप के बाद आया था कि कांग्रेस बी आर अंबेडकर के नाम पर वोट मांग रही है लेकिन राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को मिटाने का प्रयास कर रही है।

बता दें कि, अपने बयान के बाद मणिशंकर अय्यर ने सशर्त माफी मांगते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने उनके शब्द का गलत अर्थ लगाया। इसके साथ ही अय्यर ने इस पूरे विवाद के लिए अपनी कमजोर हिंदी को जिम्मेदार बताया। अय्यर द्वारा माफी मांगने के बावजूद राहुल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here