मेनका गांधी ने अरविंद केजरीवाल को क्यों लिखी चिट्ठी?

0

बीजेपी सरकार में महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों को मातृत्व अवकाश से इनकार नहीं किया जाए।

 मेनका गांधी
Photo: Indian Express

मेनका गांधी को मीडिया के एक हिस्से में चल रही उन खबरों की चिंता थी जिनमें दावा किया जा रहा था कि  सरकारी अस्पतालों में अस्थायी तौर पर काम कर रही महिला रेजिडेंट डॉक्टरों को या तो मातृत्व अवकाश देने से मना किया जा रहा है या इस मुद्दे पर बात करने वालों को त्यागपत्र देने के लिए कहा जा रहा है।

इस प्रकार की खबरों में मुख्य रूप से दिल्ली के जिन अस्पतालों का जिक्र था उनमें बाबा साहब अंबेडकर, गुर तेग बहादुर, गोविंद बल्लभ पंत और लोकनायक अस्पतालों और एमसीडी अस्पताल हिन्दू राव का नाम प्रमुख था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, मेनका गांधी ने इसी बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखते हुए कहा कि सरकार में हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कामकाजी महिलाओं के लिए काम की परिस्थितियां अनुकूल हो। इसके लिए मातृत्व अवकाश देना एक महत्वपूर्ण अवयव है।

उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से पत्र में अनुरोध करते हुए कहा कि आपसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं कि किसी भी परिस्थिति में महिला चिकित्सकों को ये सुविधाएं देने से इनकार ना किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here