नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, मंडुवाडीह एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे

0

देश में ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिला है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। नई दिल्‍ली से मंडुवाडीह तक जाने वाली मंडुवाडीह सुपरफास्‍ट एक्सप्रेस के 6 डिब्‍बे पटरी से उतर गए।

नई दिल्ली
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना उस समय हुई जब ट्रेन संख्या-12582 अपने निर्धारित समय 10:35 बजे प्लेटफार्म संख्या 13 से रवाना हुई। इस हादसे में किसी के भी घायल होने या किसी भी तर‍ह के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है।

हालांकि स्‍टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल जरूर बना लेकिन जीआरपी और स्‍टेशन मैनेमेंट ने उसे संभाल लिया। हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, रेलवे प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं।

ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान ट्रेन की गति 10 किलोमीटर प्रति घंटा थी। इसके चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन के पटरी से उतरने का अहसास होते ही ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दिए।

गौरतलब है कि इस वर्ष अगस्त में उत्तर प्रदेश में ही कलिंगउत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण 23 यात्रियों की मौत हो गयी थी जबकि 150 अन्य घायल हो गये थे। यह हादसा मुजफ्फरनगर के निकट हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here