बिहार: भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, थाना प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मी निलंबित, तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

0

बिहार में देश को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आईं है। बिहार के भोजपुर जिले में एक युवक की हत्या में शामिल होने के शक में बेकाबू भीड़ ने एक महिला के कपड़े फाड़ कर उसे निर्वस्त्र कर पूरे इलाके में घुमाया इस दौरान उसकी पिटाई भी की गई। इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो चुकी है और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

बलात्कार
Representational image

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला सोमवार (20 अगस्त) का बताया जा रहा है जहां बिहार में भोजपुर जिले के बिहिया का है जहां शाहपुर थाना के दामोदरपुर गांव निवासी गणेश साह का 17 वर्षीय इंटर में पढ़ने वाले पुत्र विमलेश की हत्या कर उसका शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। इस हत्या से आक्रोशित इलाके के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जमकर बवाल काटा। जिसके बाद बिहियां नगर के रेड लाइट इलाके में घुसकर भीड़ ने दुकानों में लूटपाट, तोड़फोड़ और जमकर आगजनी को अंजाम दिया।

गुस्साई भीड़ ने बिहिया की रहने वाली एक महिला डांसर पर हत्या में शामिल होने के शक के चलते पहले उसको पकड़कर उसके कपड़े फाड़े फिर उसको निर्वस्त्र कर पूरे इलाके में परेड कराई। इस दौरान भीड़ ने युवती की जमकर पिटाई भी की। जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद महिला को भीड़ के चुंगल से छुडाया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज किये जाने के साथ भीड़ में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है जिनमें बिहिया के एसएचओ भी शामिल हैं। वहीं, पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस शर्मनाक घटना पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नीतीश जी के कुशासनी राज में कल बिहार के आरा में एक महिला को निर्वस्त्र दौड़ा-दौड़ा कर मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई। इंसानियत को तार-तार करने वाली इस घिनौनी घटना को देख व सुन रूह कांप गयी। नैतिक बाबू, अगर मानवता, शर्म और संवेदना बची है तो अंतरात्मा जगा जल्दी से राजभवन पहुँचिये।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here