मकान के बाहर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने मुस्लिम शख्स को बेरहमी से पीटा, घर में लगाई आग

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों ने का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी बल्लभगढ़ निवासी मुसलमान युवक जुनैद खान की पीट-पीटकर हत्या का मामला अभी ठंडा ही हुआ कि अब झारखंड के गिरीडीह जिले में मंगलवार(27 जून) को गोरक्षकों के उत्पात का नया मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर कथित तौर पर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने उसके मकान को आग के हवाले कर दिया।

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, राजधानी रांची से करीब 200 किलोमीटर दूर देवरी के बेरिया हतीतांद में एक मुसलमान शख्स के घर के बाहर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने उस घर में आग लगा दी। इतना ही नहीं भीड़ ने घर में आग लगाने से पहले मुस्लिम शख्स के साथ बुरी तरह मारपीट की।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घर उस्मान अंसारी नामक व्यक्ति का था, जिन्हें भीड़ ने अपने गुस्से का निशाना बनाया। इसके अलावा घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जब बुरी तरह से घायल उस्मान को अस्पताल ले जाने की कोशिश की तो भीड़ ने रास्ता रोककर पुलिस को अपना काम करने से भी रोका।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और एडीजी (ऑपरेशंस) आर के मुल्लिक ने कहा कि हमारे जवानों और अधिकारी ने भीड़ के सामने पहुंचे और फौरन अंसारी तथा उसके परिवार को बचाया। उन्होंने कहा कि जब पुलिस अंसारी को लेकर अस्पताल जा रही थी, तब भी भीड़ ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश।

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान भीड़ ने भारी पत्थरबाजी की, जिसके बाद पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर करना पड़ा। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, भीड़ को हटाने के लिए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में कृष्णा पंडित नाम का एक शख्स घायल हो गया है। वहीं, करीब 50 पुलिसकर्मी भीड़ द्वारा किए पथराव में घायल हुए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, अंसारी और पड़ित दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज के दौरान उनकी हालत स्थिर बनी हुई। बेहतर उपचार के लिए दोनों को धनबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान भीड़ ने बहुत उग्र तेवर अपना रखे थे। हालांकि, स्थिति अब नियंत्रण में है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों समेत 200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

बता दें कि मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती हिंसा को लेकर भारतीय मुसलमान गुस्से में हैं। इससे पहले दिल्ली से मथुरा जा रही ईएमयू ट्रेन में मामूली विवाद के बाद गुरुवार(22 जून) को हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी मुसलमान युवक जुनैद खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस हत्या को लेकर हर कोई अपने-अपने तरीके से विरोध दर्ज करा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here