कर्नाटक के मंगलुरु मॉल में ‘हिंदू राष्ट्र’ का नारा लगाने पर लोगों ने की शख्स की पिटाई, वीडियो वायरल

0

कर्नाटक के मंगलुरु स्थित एक मॉल में युवक की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोगों की भीड़ एक व्यक्ति को पीटते हुए नज़र आ रहे हैं। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि युवक की पिटाई मॉल में मौजूद लोगों ने इस वजह से की थी क्योंकि उसने कथित तौर पर भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए कहा कि यहां मुस्लिमों को यहां नहीं रहना चाहिए।

कर्नाटक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक मंजूनाथ ने आरोप लगाया है कि जब वह बुधवार को मंगलुरु के एक मॉल में घूम रहा था तभी कुछ छात्रों ने उसके साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि पिटाई करने वालों ने कथित तौर पर मंजूनाथ द्वारा ‘भारत एक हिंदू राष्ट्र है और यहां मुसलमानों को नहीं रहना चाहिए’ जैसी बात कहने पर हाथापाई की। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलुरु पुलिस कमिश्नर पीएस हर्षा ने कहा, ”इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और सभी संदिग्धों को ट्रैक किया जा रहा है।” हालांकि, गिरफ्तार व्यक्ति एम सावफन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जुवेनाइल न्याय अधिनियम के प्रावधानों के तहत नाबालिग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मंगलुरु भाजपा के कर्नाटक अध्यक्ष नलिन काटेल का संसदीय क्षेत्र है। मंगलुरु कर्नाटक का एक सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर रहा है, जहां उग्रवादी हिंदू संगठन अक्सर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए हिंसा का सहारा लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here