बिहार: मधुबनी में पूर्व प्रधान को गोली मारी, गुस्साए समर्थकों ने आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

0

बिहार में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या) की घटना सामने आई है। मधुबनी जिले के बासोपट्टी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मढ़ुआ चौक के समीप भीड़ ने 25 साल के युवक अकलू यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोप है कि अकलू यादव पूर्व प्रधान पवन कुमार यादव को गोली मारकर भाग रहा था। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बिहार
Image for representation

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार सुबह 8.30 बजे की है। पुलिस के मुताबिक पूर्व मुखिया पवन कुमार यादव मधुआ चौक के पास एक चाय स्टॉल पर अपने कुछ लोगों के साथ बैठे थे। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे और यादव पर फायरिंग कर दी। उन्हें तत्काल स्थानीय सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पूर्व मुखिया की मौत से गुस्साए उनके समर्थकों ने हमलावरों का पीछा किया और उनमें से एक आरोपी को पकड़ लिया। गुस्साई भीड़ ने आरोपी की पिटाई कर दी। पुलिस ने कहा कि मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिसौल गांव के निवासी अकलू की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, उसका साथी भागने में सफल रहा। मौके से चार खाली कारतूस बरामद किए गए।

मधुबनी के एसपी सत्य प्रकाश ने कहा कि पूर्व मुखिया की हत्या के मामले में अकलू समेत आठ लोगों को एफआईआर में नामजद किया गया है। अकलू के मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक अलग प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, इससे पहले भी पवन यादव पर जानलेवा हमला हुआ था। तब देव नारायण यादव और उसके दो सहयोगियों ने पवन पर हमला किया था। इस मामले में दो लोग गिरफ्तार भी हुए थे। बताया जा रहा है कि अकलू देव नारायण का ही रिश्तेदार था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here