यूपी: गोकशी के आरोप में मुस्लिम शख्स की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या मामले में दो गिरफ्तार, 25 के खिलाफ केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

0

देश में गौ-हत्या रोकने के नाम पर गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला घटना राजधानी दिल्ली से करीब 65 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में सामने आया है, जहां सोमवार (18 जून) को गोकशी का आरोप लगाते हुए भीड़ ने कासिम (38) नाम के एक मुस्लिम युवक की पीटकर हत्या कर दी। जबकि कासिम का साथी समीउद्दीन (65) नाम के बुजुर्ग को भी भीड़ ने बुरी तरह से पीटा। पिछले दो दिनों से वो अस्पताल में भर्ती हैं, जहां इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना से तनाव के मद्देनजर पुलिस-पीएसी तैनात की गई है।

बीबीसी के मुताबिक पुलिस ने बझैड़ा खुर्द के दो लोगों को हत्या, कत्ल के इरादे से हमला, बलवा और हथियारों के साथ दंगा करने (भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 147, 148) के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के मुताबिक, “पुलिस को लगता है कि ये दोनों भीड़ को भड़काने वालों में थे।” गिरफ्तार लोगों के नाम सुधीर राणा और युधिष्ठिर सिंह बताए गए हैं।

ABP न्यूज के मुताबिक यह पूरा मामला पिलखुआ के बछेड़ा खुर्द गांव का है। रिपोर्ट के मुताबिक, कासिम के खेत में एक गाय और उसका बछड़ा घुस गया था। जिसे कासिम भगा रहा था, लेकिन इसी दौरान गांव में कुछ लोगों ने गो हत्या की अफवाह फैला दी और मौके पर पहुंचे दबंगों ने कासिम और उसके साथी को पीट-पीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। जिसके बाद इलाज के दौरान कासिम की मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि पुलिस ने ही दोनों घायलों को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन कासिम की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, बुजुर्ग समीउद्दीन का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही आनन फानन में पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। एबीपी न्यूज के मुताबिक पुलिस ने पीड़ित के भाई की तहरीर पर 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक समीउद्दीन किसान है और वह अपने खेत से पशुओं का चारा लेने गया था। समीउद्दीन के खेत में एक गाय और बछड़ा घुस गया था, समीउद्दीन उनको अपने खेत से बाहर निकाल रहा था, जिसके बाद किसी ने गांव में गो हत्या की अफवाह फैला दी। गांव से लोग मौके पर पहुंच गए और दोनों की जमकर पिटाई कर दी। उस वक्त कासिम भी वहीं मौजूद था। बाद में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें कासिम की मौत हो गई और समीउद्दीन का इलाज चल रह है।

घटना को लेकर दो गांवों में तनाव

हिंदुस्तान में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस इसे बाइक की टक्कर लगने के बाद हुई मारपीट की घटना मान रही है।रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस एफआईआर में इसे ‘रोड रेज’ का मामला बताया गया है। भीड़ ने गांव मदापुर में सद्दीकपुरा निवासी युवक और एक वृद्ध को पकड़ लाठी-डंडों से पिटाई शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को छुड़ाकर अस्पताल में दाखिल कराया जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले को लेकर बझैढ़ा खुर्द और मदापुर में तनाव है।

यूपी: हापुड़ में गोकशी के आरोप में मुस्लिम शख्स की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या

यूपी: हापुड़ में गोकशी के आरोप में मुस्लिम शख्स की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या, एक अन्य साथी बुजुर्ग की भी लाठी डंडों से की पिटाई, घटना से तनाव के मद्देनजर पुलिस-पीएसी तैनात की गई है।http://www.jantakareporter.com/hindi/mob-kills-man-on-information-of-cow-slaughter-in-hapur/192928/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, June 19, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here