दिल्ली मेट्रो के निर्माण स्थल पर काम करते समय एक व्यक्ति पर लाइट मास्ट गिरा, मौत

0

उत्तरी दिल्ली के जगतपुर इलाके में मंगलवार (23 जून) को मेट्रो के निर्माण स्थल पर काम करते समय एक व्यक्ति पर वह खंभा गिर गया जिसके ऊपरी हिस्से में बिजली के बल्ब लगे थे। हादसे में 44 वर्षीय घायल व्यक्ति व्यक्ति की मौत हो गई।

दिल्ली
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान साइट सुपरवाइजर के तौर पर काम कर रहे दिलीप कुमार चौधरी के रूप में हुई। वह मजलिस पार्क-मौजपुर मेट्रो कॉरिडोर के चौथे फेस पर डीएमआरसी के एक ठेकेदार के साथ काम कर रहे थे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि वह इस घटना की जांच करेगी। पुलिस ने कहा कि उसे घटना के बारे में कश्मीरी गेट के निकट एक ट्रॉमा सेंटर से दोपहर करीब 12 बजे कॉल आई।

उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब वह व्यक्ति और कुछ अन्य लोग परियोजना पर एक सर्वे कर रहे थे, तभी चौधरी के ऊपर बल्ब वाला खंभा गिर गया। पुलिस ने कहा कि घायल को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मोनिका भारद्वाज ने कहा कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

डीएमआरसी के अधिकारियों ने कहा कि प्राइमा फेस लाइट मस्ट अपने आप गिर गई है, उन्होंने कहा कि वे इस घटना के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए पूछताछ करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here