दिल्ली: क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं चुका पाने से परेशान पिता ने 4 वर्षीय बेटी के साथ बिल्डिंग से लगाई छलांग, पत्नी भी कूदी

0

देश की राजधानी दिल्ली के शाहदरा के जगतपुरी क्षेत्र में क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान नहीं कर पाने से परेशान 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने एक इमारत के छज्जे से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली
file photo

पुलिस ने बताया कि सुरेश कुमार सोमवार को करीब तीन बजे रात में अपनी बच्ची को लेकर इमारत के छज्जे पर गया। अपनी बेटी को अपने हाथों में लिया हुआ था और वह वहां से कूद गया। उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी भी पीछे-पीछे गई और जब उसने यह देखा तो वह भी छज्जे से कूद गई। पुलिस ने बताया कि जगतपुरी निवासी सुरेश कुमार की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी मनजीत कौर (31) और चार वर्षीय बेटी घायल हो गई।

मनजीत कौर ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उसके पति के पास विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड थे और उसके ऊपर आठ लाख रूपये बकाया था। उसने पुलिस को बताया कि बैंकों द्वारा बकाया चुकाने के लिए हर दिन आने वाले फोन और मैसेज से वह परेशान रहता था।

घटना के बाद सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और तीनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां सुरेश को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि उसकी बेटी के दोनों पैरों की हड्डी टूट गई है। सड़क पर तीनों को पड़े देखकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।कौर ने जब छज्जे से छलांग लगाई तो वह बिजली के एक तार से टकराई जिससे वह अधिक जोर से जमीन पर नहीं गिरी। उसे केवल मामूली चोटें आई हैं। इस समय उसकी तथा उसकी बेटी की हालत स्थिर है।

पुलिस ने कुमार के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि कुमार गुड़गांव में किसी निजी कंपनी में काम करता था। इस घटना को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here