बिहार के नालंदा जिले में 5 रुपये के लिए युवक की पीट-पीटकर हत्या

0

बिहार में आए दिन मॉब लिंचिंग और अपराध की सनसनीखेज घटनाओं ने ये सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या नीतीश-मोदी सरकार बनने के बाद बिहार में फिर से जंगलराज लौट आया है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि बिहार के नालंदा जिले के रहुई थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कथित रूप से महज पांच रुपये के विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

दिल्ली
Image for representation

पुलिस के अनुसार, एक सप्ताह पूर्व चंदवारा गांव निवासी राजकुमार पासवान का एक ऑटो रिक्शा चालक बेनी यादव से पांच रुपये भाड़े को लेकर विवाद हो गया था। ऑटो चालक 10 रुपये मांग रहा था, जबकि राजकुमार ने पांच रुपये ही दिए थे। जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई थी। राजकुमार पासवान के भाई सूरज पासवान (32) शुक्रवार को खेत में काम करने जा रहे थे तभी 10-12 लोगों ने उसे रोककर लाठी डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

हत्या से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ गांव के निकट सड़क पर जाम लगा दिया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। बिहार शरीफ के सहायक पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने हत्या के पीछे आपसी विवाद बताया है। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है, तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

(इनपुट: आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here