विंग कमांडर अभिनंदन को ‘शहीद’ घोषित कर पाकिस्तान के साथ युद्ध करने की इच्छा व्यक्त करने वाले इस शख्स को फॉलो करते हैं पीएम मोदी

0

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के तौर पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इस वक्त तनाव काफी बढ़ गया है। बुधवार को भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में होने की खबर जैसे ही सच साबित हुई, जिसके बाद देशभर में उनकी सलामती की दुआएं की जानें लगी हैं। सोशल मीडिया खासकर ट्विटर और फेसबुक विंग कमांडर की बहादुरी के चर्चों से पट गया है।

इस बीच सोशल मीडिया पर पायलट कमांडर को लेकर एक शख्स का एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, एक शख्स की चाहता है कि पाकिस्तानी सैनिकों के कब्जे में मौजूद भारतीय नौसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को शहीद घोषित करके पाकिस्तान से युद्ध की घोषणा कर दी जाए। इससे भी हैरानी की बात यह है कि इस शख्स के फॉलोअर्स की सूची में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है।

जी हां, इस शख्स की पहचान आलोक भट्ट के रूप के सामने आया है। भट्ट ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को ‘शहीद’ घोषित करने की इच्छा व्यक्त की है, ताकि भारत पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ा जा सके। भट्ट ने लिखा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को शहीद समझो और फिर उनकी वापसी के लिए एक खूनी और निर्णायक युद्ध लड़ो!

कल रिहा होंने पायलट अभिनंदन

बता दें कि इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को ऐलान किया कि भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को कल यानी शुक्रवार को छोड़ दिया जाएगा। इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में ये ऐलान किया। विंग कमांडर अभिनंदन बुधवार को पाकिस्तान की वायुसेना के हमले को नाकाम करते हुए पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गए थे जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

फिलहाल अपने ट्वीट को लेकर आलोक नाम का यह शख्स बुरी तरह घिर गया है। इसके अलावा जब लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई कि सोशल मीडिया पर अक्सर भड़काउ पोस्ट करने वाले इस शख्स को पीएम मोदी भी ट्विटर पर फॉलो करने हैं, तो यूजर्स का गुस्सा और भड़क गया। लोगों का कहना है एक जिवित भारतीय सेना के अधिकारी के संदर्भ इस प्रकार की शर्मनाक टिप्पणी करने वाले शख्स को देश का प्रधानमंत्री कैसे फॉलो कर सकता है?

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी। पीओके के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया। आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को भारतीय वायुसेना द्वारा तबाह किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन किया और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया।

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास दोनों पक्षों की वायुसेनाओं के बीच भीषण झड़प के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कब्जे में ले लिया। इस झड़प में पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया गया और भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 खोना पड़ा। भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया और दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हवाई झड़प के बाद पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here