दिल्ली: मेट्रो रेल के आगे कूदकर 50 वर्षीय व्यक्ति ने की खुदकुशी, कुछ देर के लिए ब्लू लाइन सर्विस रही प्रभावित

0

देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार (16 जनवरी) को एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर मेट्रो के आगे आकर खुदकुशी कर ली, जिसके बाद कुछ देर के लिए ब्लू लाइन पर यातायात सेवाएं बाधित रहीं। पुलिस ने बताया कि यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर हुई जब ट्रेन द्वारका से नोएडा की ओर जा रही थी।

Delhi Metro
File Photo

दिल्ली मेट्रो के डीसीपी विक्रम पोरवाल ने कहा कि सुबह 10.10 बजे द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर उन्हें एक व्यक्ति द्वारा खुदकुशी किए जाने की सूचना प्राप्त हुई। डीसीपी ने एक बयान में कहा, “यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर एक पर उस वक्त हुई जब द्वारका से नोएडा की ओर जाने वाली एक मेट्रो प्लेटफॉर्म पर पहुंची। मृतक की पहचान अभी नहीं हो सकी है। शव को डीडीयू अस्पताल में ले जाया गया है।”

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने सुबह 9.59 बजे ट्विटर पर यह सूचना दी थी। डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में कहा था कि एक यात्री के ट्रैक पर आ जाने के चलते द्वारका सेक्टर 21 और राजीव चौक के बीच सेवाओं में देरी हो रही है। इसके बाद 10.41 बजे उसने बताया की सेवाओं को पुन: चालू कर दिया गया है।

बता दें कि, ब्लू लाइन दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सबसे व्यस्त लाइनों में से एक है। हजारों यात्री दिल्ली और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के शहरों- नोएडा और गाजियाबाद के बीच प्रतिदिन इससे सफर करते हैं। इससे पहले 2 सितंबर को दिल्ली मेट्रो के झंडेवालान स्टेशन पर एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली थी। इसकी वजह से कुछ देर के लिए ब्लू लाइन पर सेवा प्रभावित रही थी। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here