VIDEO: महाराष्ट्र में हिंदू शख़्स ने मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथों से सामान लेने से किया इंकार, गिरफ्तार

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कशीमिरा इलाके में सामान पहुंचाने गए एक मुस्लिम व्यक्ति के हाथों से कथित रूप से उसे (सामान) नहीं लेने पर एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मंगलवार को गजानन चतुर्वेदी (51) के खिलाफ भादंसं की धारा 295 ए (धार्मिक भावना को आहत करने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ निरीक्षक संजय हजारे ने बताया कि सामान पहुंचाने वाले ने शिकायत दर्ज करायी है कि मंगलवार सुबह को जब वह कुछ सामान पहुंचाने चतुर्वेदी के घर पहुंचा तब उन्होंने उससे नाम पूछा। जब उसने अपना नाम बताया तो चतुवेर्दी ने कहा कि वह मुसलमान के हाथों कोई सामान नहीं लेंगे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी गजानन चतुर्वेदी की पत्नी ने ऑनलाइन कुछ सामान का आर्डर दिया था। जिसे एक मुस्लिम डिलीवरी बॉय लेकर उनके घर पहुंचा। आरोपी ने जब देखा कि समान को लाने वाला एक मुस्लिम है तो वो भड़क गया और पत्नी से बोला कि वो उससे सामान ना ले। घटना से जुटा एख वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, “ट्विटर पर इस वक़्त #Islamophobia_In_India ट्रेंड कर रहा, वजह जानना है तो ये छोटा सा क्लिप देखिये, मुस्लिम डिलीवरी ब्वाय जब इन साहब को सामान देनें गया तो इन्होंने उसके हाथ से सामान लेनें से मना कर दिया। ये ज़हर लोगों के मन में मीडिया ने ही भरा है…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here