दक्षिण दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने वाला 19 वर्षीय युवक गिरफ्तार

0

दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने के आरोप में 19 वर्षीय एक युवक को शनिवार (29 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान राहुल कुमार के रूप में हुई है और वह सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है।

दिल्ली
(Photo: India Today/Tanseem Haider)

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को पुलिस को नेब सराय इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़ा होने की सूचना देने वाला एक कॉल आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि उसके बाद पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची लेकिन उन्हें सूचना देने वाला व्यक्ति नहीं मिला। उसका फोन व्यस्त मिलता रहा और बाद में बंद हो गया। उन्होंने बताया कि उस स्थान पर कोई झगड़ा नहीं हुआ और न ही कोई घायल हुआ था। क्षेत्र में स्थिति सामान्य और शांतिपूर्ण थी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इस बारे में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया और जांच की गई। जांच के दौरान पुलिस ने मोबाइल का नंबर ढूंढ निकाला और कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कुमार से पूछताछ की और उस मोबाइल फोन को बरामद कर लिया गया है जिससे उसने कॉल किया था।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here