VIDEO: जानिए क्यों, CM योगी आदित्यनाथ के काफिले के आगे कूदा यह युवक

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने शनिवार (30 दिसंबर) को एक युवक अचानक कूद गया। युवक की इस हरकत को देखकर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए, मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल, पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यह घटना लखनऊ के प्रसिद्ध हजरतगंज इलाके की है।

योगी

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी के काफिले के सामने कूदने वाले युवक की पहचान श्याम मिश्रा के रुप में हुई है और वह सोनभद्र के ओबरा का रहने वाला है। इस युवक ने सोनभद्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सदर विधायक और जिलाध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप लगाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले के पीछे प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के अलावा यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का काफिला भी था। रिपोर्ट के मुताबिक, काफिले के आगे कूदने वाले युवक के खिलाफ हजरतगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोनभद्र में हो रहे अवैध खनन के विरोध में कई बार मुख्यमंत्री से गुहार लगा चुके युवक ने सुनवाई ना होने से नाराज होकर सीएम के काफिले के आगे कूद गया। श्याम काफी समय से बीजेपी के कुछ नेताओं के खिलाफ अवैध खनन का आरोप लगाते रहे हैं।

इसी मामले के लेकर श्याम ने बताया कि वह बीते कई महीनों से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के चक्कर लगा रहा था, लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी कारण परेशान होकर योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने कूद गया। फिलहाल, पुलिस युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रहीं है।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here