तानाशाह है मोदी सरकार, देश के लोग खो चुके हैं मोदी सरकार में आजादी: ममता बनर्जी

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा वार करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश में संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है और वह इस मुद्दे पर राष्ट्रपति की राय मांगेगी।

Dipa Karmakar
एनडीटीवी की खबर के अनुसार-
ममता ने राज्य सचिवालय ‘नाबन्ना’ में संवाददाताओं से कहा, ‘मोदी सरकार संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है और संविधान का उल्लंघन कर रही है. वह राज्य सरकारों के कामकाज में दखल दे रही है. हम राष्ट्रपति की राय मांगेगे.’ उन्होंने कहा कि दिन के समय राज्य सरकार को केंद्र से पत्र मिला, जिसमें कहा गया है कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं को तर्कसंगत बनाया जा रहा है।

Also Read:  तो इस वजह से एक ही मंच पर नज़र आने वाले है CM केजरीवाल और आमिर खान

ममता ने कहा, ‘राज्यों को विश्वास में लिए बिना यह सब जबरन किया जा रहा है।वे सहयोगात्मक संघवाद की बात करते हैं.।मैं नहीं जानती कि सहयोगात्मक संघवाद क्या है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अगर वे राज्यों के कामकाज में दखल देते हैं तो फिर राज्य सरकारों के होने का कोई मतलब नहीं है। यह बहुत गंभीर विषय है।

Also Read:  Maharashtra municipal polls: BJP make big inroads in Congress, NCP strongholds

ममता ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी तानाशाही चला रहे हैं। देश के लोग मोदी के तहत आजादी खो चुके हैं। वे (बीजेपी) यह जानते हुए राष्ट्रपति व्यवस्था वाली सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं कि अगली बार नहीं जीतेंगे।’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में सिर्फ मंत्रालय-रक्षा, विदेश, रेल और वित्त होने चाहिए।

Also Read:  अमित शाह के काफिले में शामिल वाहन ने गाय को मारी टक्कर, गाय हुई घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here