ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को बताया गॉसिप, कहा- ‘ये सिर्फ हजारों EVM को बदलने और उनसे छेड़छाड़ का गेमप्लान है’

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों को ‘गप’ करार देते हुए रविवार को कहा कि यह ‘हजारों ईवीएम को बदलने और उनसे छेड़छाड़ करने का गेमप्लान’ है। उन्होंने विपक्षी नेताओं से मजबूती के साथ एकजुट रहने को कहा। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, ‘मैं एग्जिट पोल की गपबाजी में यकीन नहीं करती। इस गप के जरिए हजारों ईवीएम को बदल देने और उनसे छेड़छाड़ करने का गेमप्लान काम कर रहा है।’

ममता बनर्जी
फाइल फोटो- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

उन्होंने कहा, ‘मैं सभी विपक्षी राजनैतिक दलों से एकजुट, मजबूत और निडर होने की अपील कर रही हूं। हम मिलकर इस संघर्ष को लड़ेंगे।’ बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला। वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है। लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगा। लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला। वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है। लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए।

टाइम्स नाऊ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक राजग को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि कांग्रेस-नीत संप्रग को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं। सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग और संप्रग को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है।

हालांकि, नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है। इसने संप्रग को 164 सीटें दी हैं। न्यूज 18 पर आए एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग को 292 से 312 सीटें मिलेंगी जबकि संप्रग को 62 से 72 सीटें मिलने की संभावना है। सभी चैनल और एजेंसियों के एग्जिट पोल में ममता के गढ़ पश्चिम बंगाल में एग्जिट पोल में बीजेपी को शानदार सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here