पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- मुस्लिम मतदाताओं के वोट विभाजन के लिए AIMIM पर करोड़ों रूपये खर्च कर रही है BJP

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बंगाल में लाने का प्रयास कर रही है ताकि सांप्रदायिक धुव्रीकरण बढ़ाया जा सके और हिंदू-मुस्लिम वोट उनके बीच बंट जाएं।

ममता बनर्जी

गौरतलब है कि, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद घोषणा कि थी की वह अगले साल होने वाले बंगाल चुनाव में भी उतरेगी। बिहार चुनाव में एआईएमआईएम ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती थीं।

सीएम ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुस्लिम मतों को विभाजित करने के उद्देश्य से हैदराबाद की एक पार्टी को यहां लाने की खातिर भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर रही है। योजना है कि हिंदू मत भाजपा के पाले में चले जाएंगे और मुस्लिम मत हैदराबाद की इस पार्टी को मिल जाएंगे।” उन्होंने कहा, “हाल में हुए बिहार चुनाव में भी उन्होंने यही किया था, यह पार्टी भाजपा की बी-टीम है।”

बता दें कि, पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। बंगाल में चुनाव जीतने के लिए भाजपा पूरी जोर लगा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here