माल्या और ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए अब तक ब्रिटेन से संपर्क नहीं किया गया है :सुषमा

0

भारत ने अब तक शराब कारोबारी विजय माल्या और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन से संपर्क नहीं किया है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय को विदेश मंत्रालय को कुछ जरूरी दस्तावेज इस संबंध में मुहैया कराने हैं। यह बात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कही।

images-3

भाषा की एक खबर के अनुसार सुषमा ने कहा कि माल्या के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके मंत्रालय के पास प्रत्यर्पण अनुरोध भेजा था लेकिन कुछ बदलाव सुझाए गए थे और जांच एजेंसी की तरफ से जवाब अभी नहीं आया है। ललित मोदी के मामले में उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने जरूरी दस्तावेज नहीं भेजे हैं।

Also Read:  बिहार : 11 साल बाद जेल से रिहा हुए शहाबुद्दीन, बीजेपी ने शहाबुद्दीन की रिहाई को बिहार में जंगल राज की वापसी बताया

सुषमा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब हमें दोनों मामलों में प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध मिलेंगे तो हम उन्हें (ब्रिटेन को) भेजेंगे।” उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने मोदी के खिलाफ सिर्फ स्वदेश भेजने की कार्यवाही करने की मांग की थी लेकिन राजग सरकार उनके प्रत्यर्पण की मांग कर रही है।

Also Read:  केंद्र सरकार की जनधन योजना में 25 करोड़ 68 लाख जन-धन खातों में से 22.94 फीसदी खातों में जीरो बैलेंस

माल्या और मोदी दोनों की प्रवर्तन निदेशालय को धन शोधन मामले की जांच में तलाश है और एजेंसी ने इंटरपोल से दोनों के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी करने की भी मांग की है।

Also Read:  सुषमा स्वराज पर शोभा डे के ट्वीट से भड़क उठे ट्वीटर यूज़र

ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त नवतेज सरना के उस पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लेने जिसमें माल्या भी दर्शकों में मौजूद थे, को लेकर हुए विवाद पर सुषमा ने कहा, “उच्चायुक्त का कोई दोष नहीं था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here