राफेल डील: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला, CAG को तलब करेगी पीएसी

0

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी यह मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने CAG (कॉम्पट्रोलर ऐंड ऑडिटर जनरल) की रिपोर्ट को आधार बनाकर हमले शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस नेता और PAC के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल मामले को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला कि सीएजी रिपोर्ट सदन में पेश की गई और पीएसी के सामने भी, इसके बाद पीएसी ने इसकी जांच की। सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा कि ये जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है। तो सरकार बताए कि ये जानकारी कहां मौजूद है? क्या आपने इसे देखा है? साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैं इस मामले को PAC के दूसरे सदस्यों के समक्ष उठाने जा रहा हूं। हम AG (अटर्नी जनरल) और CAG को भी तलब करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार ने धोखे से काम किया है। उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन वह जांच एजेंसी नहीं है। ऐसे में हम राफेल डील पर JPC की मांग पर अड़े हुए हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर बीजेपी सांसद सुब्रामण्यम स्वामी ने कहा कि, अगर PAC चेयरमैन मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सीएजी की रिपोर्ट नहीं मिली है तो हमें उनकी बात को गंभीरता से लेना चाहिए, उन्हें सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करना चाहिए या रिव्यू पेटीशन दायर करनी चाहिए।

बता दें कि एक दिन पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सरकार को घेरने की कोशिश की थी। बता दें कि शुक्रवार को राफेल डील की जांच को लेकर दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था और कहा था कि इस डील में कोर्ट को कोई कमीं नजर नहीं आती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here