‘PM मोदी अमेरिका में भारतीयों पर हुए नस्लीय हमलों पर खामोश क्यों हैं?’

0

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। सत्र शुरू होते ही कांग्रेस ने अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमले का मुद्दा उठाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं, लेकिन अमेरिका में भारतीयों पर हुए नस्लीय हमलों पर वो खामोश क्यों हैं? उन्हें आज इस पर बयान देना चाहिए।

नेता विपक्ष ने कहा कि अमेरिका में ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद भारतीयों पर हमलों के मामले बढ़े हैं। खड़गे के अलावा AIADMK नेता एम थंबुदुराई ने भी कहा कि अब समय आ गया है कि जब भारत को अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह के मामले दोबारा सामने न आएं।

इसके जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम ऐसे कदम उठाएंगे जिससे अमेरिका में रहने वाले भारतीय खुदको सुरक्षित महसूस करें। सरकार जल्द इस मुद्दे पर बयान देगी। अभी विदेश मंत्री की तबियत ठीक नहीं है। राजनाथ ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमलों को गंभीरता से लिया गया है। इस मसले पर भारत सरकार की तरफ से लोकसभा में अगले हफ्ते बयान दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र के दूसरे चरण में भाग लेने के लिए संसद में मौजूद हैं। संसद से बाहर पत्रकारों के बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा है इस सत्र में जीएसटी का रास्ता साफ होने की उम्मीद है। इस दौरान पीएम ने कहा कि सभी राज्यों ने जीएसटी पर सकारात्मक सहयोग दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है की चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here