फिल्म इंडस्ट्री को एक और झटका, 48 साल की उम्र में मशहूर मलयालम डायरेक्टर केआर सचिदानंदन का निधन

0

साल 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए बुरे सपने जैसा साबित हो रहा है, फिल्म इंडस्ट्री से फिर एक दुखद खबर सामने आ रही है। मलयालम फिल्म के प्रख्यात निर्देशक एवं पटकथा लेखक केआर सचिदानंदन (KR Sachidanandan) का त्रिशूर के गुरुवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 48 साल के थे।

केआर सचिदानंदन

उनकी अंतिम फिल्म “अयप्पानुम कोशियम’’ कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से ठीक पहले रिलीज हुई थी और खूब हिट भी रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म उद्योग के सूत्रों ने बताया कि निर्देशक को दिल का दौरा पड़ने के बाद जुबली मिशन अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया था और वह तब से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। उन्होंने बताया कि केआर सचिदानंदन ने गुरुवार की रात अंतिम सांस ली।

उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म “अनारकली” 2015 में रिलीज हुई थी। पेशे से आपराधिक मामलों के वकील रहे सच्चिदानंदन ने 2007 में फिल्म “चॉकलेट” के लिए सेतुनाथ के साथ पटकथा लेखक के तौर पर फिल्म जगत में प्रवेश किया था। सूत्रों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर रविपुरम में किया जाएगा।

बता दें कि, इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी खबरें आ रही हैं. बॉलीवुड से जहां इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान और फिर सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने हर किसी को सदमे में डाल दिया तो वहीं साउथ फिल्मों के स्टार चिरंजीवी सरजा के निधन ने भी फैंस को दुखी कर दिया और अब मलयालम फिल्मों के निर्देशक केआर सचिदानंदन के निधन की खबर आ गई।

के आर सच्चिदानंदन के निधन पर सिनेमा जगत में शोक की लहर है। सभी कलाकार अपना दुख जता रहे हैं। अभिनेता दुलकर सलमान ने उनके निधन को साउथ इंडस्ट्री का बड़ा नुकसान भी बताया है और साथ ही एक पोस्ट भी शेयर की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here