महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने दिया इस्तीफा, शुक्रवार को NCP में होंगे शामिल

0

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे भाजपा छोड़कर एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं। महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि एकनाथ खडसे शुक्रवार को दोपहर दो बजे एनसीपी में शामिल होंगे।

महाराष्ट्र
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

जयंत पाटिल ने कहा कि मुझे पता चला कि एकनाथ खडसे ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। जयंत पाटिल ने कहा कि हमने फैसला किया कि एकनाथ खडसे को एनसीपी से जोड़ने का एक मौका देना चाहिए। शुक्रवार को दोपहर दो बजे एकनाथ खडसे आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

पिछले कई दिनों से इस बात का कयास लगाया जा रहा था कि एकनाथ खडसे भाजपा छोड़ सकते हैं क्योंकि पार्टी में उन्हें साइडलाइन किया जा रहा था। हालांकि, तब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इन दावों को गलत बताया था। बता दें कि, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस में अनबन की खबरें आती रही हैं।

खडसे को साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद फडणवीस सरकार से मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। तभी से वो पार्टी में उपेक्षित चल रहे थे। साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया था। हालांकि, उनकी बेटी रोहिणी को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया था लेकिन वो हार गई थीं। वहीं खडसे की बहू रक्षा खडसे ने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here