कोलकाता में पुल का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा, मलबे में कई लोगों के दबने की आशंका

0

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के माझेरहाट में मंगलवार (4 सितंबर) को पुल का एक हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, पुल के मलबे के नीचे बहुत सारे लोग और गाड़ियां दब गईं हैं। फिलहाल रेस्कयू टीम एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी है और राहत व बचाव  कार्य जारी है। हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें कई वाहन पुल के ऊपर फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं।

PHOTO: Indian Express

अभी तक 6 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हालांकि किसी के मौत की पुष्टि नहीं हुई है। पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद खान का कहना है कि पुल के नीचे दबे सभी घायल निकाल लिए गए हैं। पुल गिरने के कारण सर्कुलर रेलवे की सेवा पर भी असर पड़ा है और ईएमयू सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

अभी तक यह घायलों या मरने वालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे एक मिनी बस भी फंसी हुई है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राहत एवं बचाव कार्य के साथ मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। वहीं, बीजेपी ने इस हादसे के लिए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोला है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है, “यह बेहद दुखद घटना है। आपदा प्रबंधन की इस मसले पर बैठक हुई है। टीम को मौके पर भेजा गया है। पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है।” आपको बता दें कि यह पुल बेहाला-इकबालपुर को जोड़ता है। पुल करीब 60 वर्ष पुराना है। बीते कुछ दिनों से इसकी मरम्मत का काम चल रहा था।

देखिए लाइव अपडेट्स:-

  • कोलकाता हादसा LIVE: पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहद हाकिम ने कहा- यह एक 40 साल पुराना पुल था, हालांकि जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन हमारा सर्च ऑपरेशन जारी है। 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बहुत तेज आवाज हुई और बिजली चली गई। जब हम यहां पहुंचे तो देखे कि पुल गिरा हुआ है और कई गाड़ियां फंसी हुई है। स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।
  • अभी तक घायलों या मरने वालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। अभी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलबे से निकाले गए कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे एक मिनी बस भी फंसी हुई है।
Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here