उत्तर प्रदेश: पानी में डूबा महोबा का जिला अस्पताल, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर योगी सरकार पर साधा निशाना

0

देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी घातक कोरोना वायरस का संक्रमण इन दिनों तेजी से फैल रहा है। वहीं, राज्य के कई जिलों में बारिश के पानी ने लोगों की कई मुसीबतें बढ़ा दी हैं। तो वहीं राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था का पस्त हो रही है। कोरोना काल में इलाज के लिए मरीजों को जूझना पड़ रहा है, जिसकी एक दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रुचि इन हालातों को सुधारने में नहीं, इन्हें छिपाने में है।

उत्तर प्रदेश

दरअसल, महोबा जिले में हुई 1 घंटे की बारिश ने महोबा जिला अस्पताल की पोल खोल कर रख दी है। महोबा में बारिश के कारण जिला अस्पताल में पानी भर गया था। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, कैंपस सहित महिला वार्ड भी पानी से भर गया, जिसकी वजह से मरीजों का काफी परेशान का सामना करना पड़ा। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

प्रियंका गांधी ने गुरूवार (23 जुलाई) को ट्वीटर पर एक अस्पताल में भरे पानी में काम कर रहे लोगों का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि “कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाएं चाकचौबंद होनी चाहिए। मगर महोबा के महिला अस्पताल का ये हाल है। आपने बरेली, गोरखपुर के अस्पतालों में भी अव्यवस्थाएं देखीं। लखनऊ में स्वास्थ्य सुविधाओं के ऊपर बयान देने वाले सीएम की रुचि इन हालातों को सुधारने में नहीं, इन्हें छिपाने में है।”

इससे पहले उन्होंने लिखा था कि “यूपी के दो प्रमुख नगरों लखनऊ और गोरखपुर के सरकारी अस्पतालों में बेड फुल हो जाने की खबरे हैं। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों की ये स्थिति चिंताजनक है। तीन महीने पहले सरकार के समक्ष उठाई गई चिंताएं आज हकीकत के रूप में सामने आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here