जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महमूद मदनी ने मोदी सरकार का किया समर्थन, बोले- कश्मीर हमारा था, हमारा है, हमारा रहेगा

0

मुसलमानों की शीर्ष संस्था जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महमूद मदनी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के निरस्त होने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया है। इसके साथ ही महमूद मदनी ने कथित तौर पर पूरे भारत में असम जैसे राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लागू करने की भी मांग की है।

महमूद मदनी

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, जमीयत उलेमा-ए-हिंद की बैठक के दौरान जब महमूद मदनी से सवाल किया गया कि यदि सरकार पूरे देश में एनआरसी (NRC) का फैसला लेती है तो? इसका जवाब देते हुए मदनी ने कहा, ‘मेरा जी ये चाहता है कि मैं मांग कंरू की सारे मुल्क में कर लो। पता चल जाएगा कि कितने घुसपैठिए हैं। जो असली है उनके ऊपर भी दाग लगाया जाता है तो पता चल जाएगा। मुझे कोई दिक्कत नहीं है।’

महमूद मदनी ने आगे कहा, “हमने आज एक प्रस्ताव पारित किया है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। हमारे देश की सुरक्षा और अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं होगा। भारत हमारा देश है और हम इसके साथ खड़े हैं।” गुरुवार को दिल्ली में हुई जमायत उलेमा-ए-हिंद की बैठक में मदनी ने ये बात कही।

वहीं, समाचार एजेंसी ANI ने महमूद मदनी का एक वीडियो जारी किया है। जिसमें मदनी मीडिया से बात करते हुए कह रहे है कि, ‘‘हम साफ-साफ यह कहना चाहते है कि कश्मीर हमारा था, हमारा है, हमारा रहेगा। हम भी भारत का हिस्सा है और जहां भारत है हम भी वहां है, हमारे देश के साथ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here