सुशांत सिंह राजपूत के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने पर महाराष्ट्र पुलिस ने जारी की चेतावनी

0

महाराष्ट्र पुलिस के साइबर विभाग ने लोगों से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा ना करने की अपील की है। साइबर विभाग ने इसे ‘‘निराशजनक कार्रवाई’’ करार देते हुए कहा कि ऐसी तस्वीरें साझा किए जाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

सुशांत सिंह राजपूत

बता दें कि, 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को रविवार (14 जून) को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फांसी पर लटका पाया गया था। अभिनेता के निधन की खबर आते ही उनके शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसे साइबर विभाग ने गलत ठहराया।

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने रविवार रात ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र साइबर विभाग ने सोशल मीडिया पर एक निराशाजनक कार्रवाई देखी जिसमें मृतक सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीरें साझा की जा रही थीं, जो कि बेहद गलत है।’’ उसने कहा, ‘‘ऐसी तस्वीरें साझा करना कानूनी दिशा-निर्देशों और अदालत के आदेश के खिलाफ है और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।’’

साइबर विभाग ने लोगों से ऐसी तस्वीरें साझा ना करने की अपील करते हुए कहा कि जो तस्वीरें साझा की जा चुकी हैं उन्हें हटाया जाए। उसने कहा, ‘‘इस डिजिटल युग में हम जो भी पढ़ते हैं या देखते हैं उसकी पुष्टि किए जाने की जरूरत है और हम सभी को उसे आगे साझा करने से पहले सतर्क रहना चाहिए।’’

पुलिस का कहना है कि अभिनेता के घर से कोई पत्र नहीं मिला है। वहीं, पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच में कुछ संदिग्ध निकलकर नहीं आया है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है। आज मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

इस बीच, सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई ओपी सिंह ने कहा है कि उन्‍हें इस अपराध में कुछ गड़बड़ी का संदेह है। वह घटना की गहन जांच की मांग कर रहे हैं। ओपी सिंह हरियाणा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर के रूप में तैनात हैं। राज्य के अधिकारियों ने कहा कि सिंह आत्महत्या की घटना के बारे में जानकारी के बाद ही जल्द मुंबई के लिए रवाना हो गए। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here