महाराष्ट्र: राज्यपाल से पत्नी संग मिले उद्धव ठाकरे, कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

0

महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार (27 नवंबर) को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

महाराष्ट्र

राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे उद्धव के साथ उनकी पत्नी रश्मि भी थीं। उद्धव मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे। बता दें कि, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने मंगलवार को ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पसंद बताया था। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में तीनों दलों ने 166 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने महज 80 घंटे पहले ही पद की शपथ ली थी। इससे पहले उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए पद सं इस्तीफा दे दिया था। फडणवीस ने 23 नवंबर को शपथ ली थी।

गौरतलब है कि, भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने पिछले महीने हुए राज्य विधानसभा चुनाव में क्रमश: 105 और 56 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। हालांकि, शिवसेना की मुख्यमंत्री पद साझा करने की मांग भाजपा द्वारा ठुकराए जाने के बाद यह गठबंधन टूट गया। राकांपा और कांग्रेस ने 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में क्रमश: 54 और 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here