CM देवेंद्र फडणवीस ने नहीं चुकाया 7.44 लाख रुपए पानी का बिल, BMC ने घर को डिफॉल्टर घोषित किया, लिस्ट में महाराष्ट्र सरकार के 18 मंत्रियों के भी नाम शामिल

0

महाराष्ट्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम फडणवीस के बंगले पर 7,44,981 रुपए का पानी बिल बकाया है। नगरपालिका ने सीएम के अलावा कई अन्य लोगों को भी डिफॉल्टर घोषित किया है। डिफॉल्टर्स की लिस्ट में महाराष्ट्र सरकार के 18 मंत्रियों के भी नाम हैं।

Photo Credit: PTI

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एक आरटीआई के जरिए ये मामला सामने आया है। आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने बीएमसी से यह जानकारी मांगी थी। आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में राज्य सरकार के 18 मंत्री शामिल हैं, जिन पर पानी बिल के रूप में लाखों रुपये का बकाया है। अब आरटीआई के खुलासे के बाद जिनपर ये राशि बकाया है वे नाम भी सामने आने लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस सूची में जहां पहला नाम राज्य के मुख्यमंत्री का है। इसके अलावा अलावा इस लिस्ट में पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे राज्य के बड़े नेताओं का नाम शामिल है। आरटीआई के मुताबिक इन सभी ने वर्ष 2001 से पानी बिल का भुगतान नहीं किया है। गौरतलब है कि राज्य में जहां भाजपा-शिवसेना की सरकार है, वहीं बॉम्बे नगरपालिका पर भी शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी का ही कब्जा है।

राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव है और महाराष्ट्र में भाजपा की सबसे बड़ी सहयोगी शिवसेना अब आने वाले विधानसभा चुनावों में अपना सीएम बनाने की बात कह रही है। विधानसभा चुनाव के बाद किसका मुख्यमंत्री होगा, इस बात को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ शिवसेना दावा कर रही है कि चुनाव के बाद उसका मुख्यमंत्री होगा, वहीं भाजपा नेता लगातार बयान दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री तो उनकी ही पार्टी का बनेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here