मतगणना के आरम्भ में ही महाराष्ट्र निकाय के चुनावी नतीजों में बीजेपी को शुरूआती झटका

0

महाराष्ट्र के 25 जिलों के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों के लिए हुए चुनावों के मतों की गिनती आज सुबह शुरू हो गई। यह चुनाव देवेंद्र फडणवीस की सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती नतीजों में एनसीपी को दूसरी पार्टियों पर बढ़त देखने को मिल रही है। जबकि अभी तक के परिणामों के अनुसार बीजेपी का जनाधार घटता हुआ नज़र आ रहा है।

Also Read:  अतिरिक्त स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में पूर्व दूरसंचार सचिव बरी

भाजपा

अबतक 59 सीटों के परिणाम सामने आये हैं इनमें से कांग्रेस को 15, एनसीपी 14, शिवसेना 12, बीजेपी 11 और अन्य के खाते में 7 सीटें गई हैं।

नगर परिषदों और नगर पंचायतों की 3,705 सीटों के लिए करीब 15,826 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण का मतदान कल हुआ था जिसमें करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Also Read:  थोक मुद्रास्फीति दो साल के उच्च स्तर पर, अगस्त में 3.74 प्रतिशत

सांगली जिले में शिराला नगर पंचायत के लिए कोई नामांकन नहीं हुआ जबकि 28 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया. वोटों की गिनती आज सुबह 10 बजे शुरू हुई।

रविवार को करीब 70 प्रतिशत मतदान हुआ। इन चुनावों को मिनी विधानसभा चुनाव माना जा रहा है और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है।

Also Read:  HC ने अर्नब गोस्वामी से कहा- भाषणबाजी कम करो, तथ्यों को दिखाओं, लेकिन किसी का नाम(थरूर) नहीं ले सकते

सत्तारूढ बीजेपी और शिवसेना ने जहां चुनावों के लिए गठबंधन किया है वहीं विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी ने औपचारिक रूप से कोई गठबंधन नहीं बनाया है।

नगरपालिका और नगर पंचायतों की 3,706 सीटों पर कुल 15,827 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here