महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर नाबालिग दलितों को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल

0

देश में दलितों पर अत्याचार का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले 3 नाबालिग युवकों को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि उनकी ऐसी पिटाई सिर्फ इस लिए की गई क्योंकि वो तालाब में तैरने के लिए उतर गए थे।

महाराष्ट्र

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना बीते रविवार (10 जून) की है। मामला सामने तब आया जब पिटाई की वीडियो वायरल हो गया। युवाओं के दलित होने के कारण गांव के लोगों ने उनके साथ ऐसा अमानवीय बर्ताव किया। बेरहमी की इंतहा तब हुई जब दोंनों को निर्वस्त्र करके पहले तो गांव में उनकी बारात निकाली गई जिसके बाद खेतों में ले जाकर उन्हें बहुत ही गंदे तरीके पीटा गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ितों के घरवालों ने पुलिस में केस दर्ज कराया है, लेकिन उनपर केस वापस लेने का भी दबाव बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने मीडिया से कहा कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि बीते रविवार को गर्मी से राहत पाने के लिए तीनों लड़के गांव के तालाब में नहाने के लिए कूद गए। जब कुछ स्थानीय लोगों को इस बारे में पता चला तो वे तालाब के किनारे बड़ी तादाद में इकट्ठे हो गए। उन्होंने दलित लड़कों को तालाब से बाहर निकलने के लिए कहा। तालाब के बाहर जमा हुई भीड़ में कुछ उच्च जाति के भी लोग थे।

भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने इन लड़कों को कथित तौर पर गालियां भी दीं। इसके बाद कुछ लोगों ने कथित तौर पर लड़कों के कपड़े जबरन उतरवा दिए और पूरे गांव में निर्वस्त्र करके घुमाया। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें लड़कों को चप्पल और पेड़ के कुछ पत्ते पहने हुए देखा जा सकता है।

महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर 2 नाबालिग दलितों को निर्वस्त्र कर पीटा

महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर 2 नाबालिग दलितों को निर्वस्त्र कर पीटा, वीडियो वायरलhttp://www.jantakareporter.com/hindi/maharashtra-brazenly-displaced-minor-dalits/192262/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, June 14, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here