Maharashtra Board SSC Results 2020: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं का रिजल्ट, स्टूडेंट्स यहां देखे अपना परिणाम mahahsscboard.maharashtra.gov.in

0

Maharashtra Board SSC Results 2020: 17 लाख छात्रों के लिए लंबा इंतजार अब खत्म हो गया क्योंकि महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHE) बुधवार (29 जुलाई) को अपनी आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित कर दिया है। बता दें कि, SSC परीक्षा 7 मार्च से 1 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी। वहीं, प्रैक्टिकल परीक्षा 15 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित की गई थी।

महाराष्ट्र
फाइल फोटो

महाराष्ट्र बोर्ड ने बाद में कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के कारण भूगोल परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की, जो आखिरी पेपर था क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना का मामला सबसे तेजी से फैल रहा था। बोर्ड ने उन व्यावसायिक विषयों को भी रद्द कर दिया था जो विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों के लिए आयोजित किए जाते हैं। इस वर्ष की कक्षा 12वीं के परिणाम 16 जुलाई को घोषित किए गए थे।

इतिहास का पेपर 21 मार्च को आयोजित किया गया था और लॉकडाउन के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के कारण पेपर-चेकिंग प्रक्रिया में देरी हुई थी। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHE) ने पहले घोषणा की थी कि भूगोल के पेपर की गणना परीक्षा के अन्य विषयों में प्राप्त औसत अंकों के आधार पर की जाएगी।

अपने परिणाम ऑनलाइन चेक करने के लिए इन चरणों का पालन करें स्टूडेंट्स :

  • महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट: mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर जाएं
  • संबंधित क्षेत्रों में अपना नाम, रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • Submit पर क्लिक करें
  • आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
  • इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here