महाराष्ट्र: BJP प्रदेशाध्यक्ष दानवे ने किसानों को दी गाली, बाद में जताया खेद

0

किसानों के खिलाफ टिप्पणी को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख रावसाहेब दानवे ने गुरुवार(11 मई) को अपनी टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि वह हमेशा से ही किसानों से सहानुभूति रखने वाले रहे हैं। विवादास्पद बयानों से चर्चा में रहने वाले रावसाहेब दानवे ने तब हद कर दी जब उन्होंने किसानों के लिए अपशब्द का प्रयोग किया। बुधवार(10 मई) को महाराष्ट्र के जालना में पार्टी कार्यकर्ताओं से दानवे ने कहा था कि सरकार ने किसानों से इतनी सारी अरहर खरीदी है, फिर भी **(गाली देते हुए) रोते रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दानवे ने किसानों के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि सरकार ने इतनी अरहर की खरीद की है, 31 मई तक 1 लाख टन अतिरिक्त अरहर की खरीद की जा रही है, फिर भी ** रोते रहते हैं। 

दरअसल, बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने उनसे सवाल किया कि अरहर खरीदी बंद होने से नाराज किसानों को क्या जवाब दिया जाए? कार्यकर्ता के इस सवाल पर दानवे नाराज हो गए। उन्होंने भरी सभा में अपने ही कार्यकर्ता को चेतावनी दी कि कपास, अरहर, दलहन को भाव नही मिलने का रोना बंद करो।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद चुनावों में क्या बीजेपी को इतनी सीटें ऐसे ही मिल गईं हैं? उन्होंने सवाल पूछने वाले कार्यकर्ता को सरे आम बेइज्जत करते हुए पूछा, ‘क्या तू ज्यादा अखबार पढ़ता है।’ दानवे ने कहा था कि राज्य सरकार की ओर से तुअर की खेती करने वालों की सहायता के लिए रियायतें दिए जाने के बावजूद किसान शिकायतें करते रहते हैं। उत्पादन बढ़ने और कीमत गिरने से तुअर की खेती करने वाले प्रभावित हुए हैं।

अगले स्लाइड में पढ़ें, कांग्रेस-शिवसेना का प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here