फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने वाले अखाड़ा परिषद के महंत लापता, संतों ने आंदोलन की दी चेतावनी

0

हाल ही में इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी। लेकिन अब अखाड़ा के प्रवक्ता और उदासी अखाड़ा के महंत मोहन दास के लापता होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि वह हरिद्वार से मुंबई यात्रा के दौरान रास्ते में लापता हो गए, उनके लापता होने के बाद से ही उनका फोन भी स्विच ऑफ जा रहा है।

महंत मोहन दास

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे पुलिस का कहना है कि महंत मोहन दास के फोन की आखिरी लोकेशन मेरठ दिखा रहा है, लेकिन अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि वह कहां हैं। अखाड़ा परिषद ने फर्जी संतों द्वारा उनका अपहरण किए जाने की आशंका जताई है। अखाड़ा की तरफ से तहरीर मिलने पर कनखल में जीरो एफआईआर दर्ज कर भोपाल भेजी जा रही है।

एसपी सिटी ममता वोहरा के मुताबिक महंत मोहनदास अपने एक सेवक के साथ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से शुक्रवार को हरिद्वार से रवाना हुए थे। शनिवार की सुबह भोपाल स्टेशन पर सेवादार कुछ खरीदारी करने उतरे वापस लौटने पर महंत गायब मिले। उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं लग सका है, अखाड़े की तरफ से कनखल पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई है।

वहीं दूसरी और इस मामले में अखाड़ा परिषद का कहना है कि परिषद की ओर से ‘फर्जी संतों’ की सूची जारी करने पर उनको काफी धमकियां भी मिली थीं। अखाड़ा परिषद ने अपने सभी पदाधिकारियों और ‘फर्जी बाबाओं’ के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले संतों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा जब से अखाड़ा परिषद ने ‘फर्जी बाबाओं’ की सूची जारी की थी, तब से परिषद के तमाम पदाधिकारियों को धमकियां मिल रही हैं।

ख़बरों के मुताबिक, संत के गायब होने के बाद संत समाज में रोष है। संतों ने सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस मामले में जांच तेज कर मोहन दास की तलाश की जाए। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष समेत हरिद्वार के ज्यादातर संतों ने पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की ठानी है।

ख़बरों के मुताबिक, संतों का कहना है कि अगर 24 घंटे के अंदर मोहनदास की कोई खबर नहीं लगती है तो वे पुलिस प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

बता दें कि, पिछले कुछ सालों से देश के स्वयंभू धर्मगुरुओं के खिलाफ आपराधिक कृत्य सामने आने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने रविवार(10 सितंबर) को 14 फर्जी बाबाओं की एक सूची जारी की थी।

अखाड़ा द्वारा जारी इस लिस्ट में गुरमीत राम रहीम, आसाराम, नारायण साईं, रामपाल, निर्मल बाबा, राधे मां, सचिन दत्ता, असीमानंद, ओम बाबा सहित 14 बाबाओं के नाम शामिल हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here