पटना: मगध महिला कॉलेज प्रशासन ने लड़कियों के जींस, पटियाला सूट और मोबाइल पर लगाया बैन

0

बिहार की राजधानी पटना के मगध महिला कॉलेज प्रशासन ने कॉलेस परिसर में छात्राओं के जींस, पटियाला सूट पहनकर आने पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं साथ ही कॉलेज प्रशासन ने क्लास रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है। कॉलेज में जारी की गई गाइडलाइंस में बताया गया है कि नया ड्रेस कोड जनवरी 2018 से लागू किया जाएगा।

मगध महिला कॉलेज

मगध महिला कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा ने कहा कि, लड़कियों के द्वारा आग्रह किया गया था कि ड्रेस कोड लाया जाये, क्योंकि यहां सामाजिक विभिन्नता है। प्रिंसिपल ने कहा कि, मुस्लिम लड़किया जींस नहीं पहनती हैं, इसलिए उन्होंने कभी आपत्ति नहीं जताई थी। हिंदू लड़कियां जैसे कपड़े पहनती हैं, वे असहज करने वाले हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि, मोबाइल फोन के इस्तेमाल के लिए ‘मोबाइल फ्री जोन’ बनाए गए हैं जहां लड़कियां फोन पर बात या इसका प्रयोग कर सकती हैं, यह मॉडर्न तरीका है। लोग पुराने तरीके से सोचते हैं और यहां तक पहुंचने में अभी हमें 50 साल और लगेंगे।

बता दें कि कॉलेज में निकाली गई गाइडलाइंस में किसी भी प्रकार के धरना-प्रदर्शन और हड़ताल करने पर छात्रों को रोक लगाई है। साथ ही कैंपस में मोबाईल फोन का इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्देश भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here