शिवराज के दावों की खुली पोल, दो टुकड़े में टूटा 6 साल पहले ही बना पुल, मध्य प्रदेश की सड़कों को बताया था अमेरिका से भी बेहतर

0

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों एमपी की सड़कों को अमेरिका से भी बेहतर बताया था। लेकिन, मंगलवार (26 दिसंबर) को रामनगर में हुए एक हादसे ने शिवराज के दावों की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, मालवा अंचल में रतलाम को झाबुआ से जोड़ने वाला एक पुल मंगलवार को अचानक भरभराकर ढह गया। हैरानी की बात यह है कि महज छह साल पहले ही यह पुल बनकर तैयार हुआ था।

PHOTO: DAINIK BHASKAR

गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन शिवराज सरकार और सरकारी विभाग के काम पर उंगली जरूर उठ गई है। इस हादसे के बाद सड़क पर गाड़ियों का लंबा जाम लग गया। पुल के दो टुकड़ों में टूटने की वजह से दोनों तरफ कई यात्री बसें भी खड़ी बैठे यात्री परेशान हो रहे थे।

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी साल अक्टूबर महीने में अमेरिका यात्रा के दौरान दावा किया था कि एमपी की सड़के अमेरिका से भी बेहतर हैं। उन्होंने दावा किया था कि अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन की 92 प्रतिशत सड़कें खराब हालत में हैं। चौहान ने कहा था कि मध्य प्रदेश की कई सड़कें वाशिंगटन डीसी की सड़कों से अच्छी हालत में है।

शिवराज ने अमेरिका में कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री और यूएस-इंडिया स्ट्रेजिक पार्टनरशीप फोरम के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। उन्होंने कहा कि जब मैं वाशिंगटन हवाई अड्डे पर उतरकर शहर की ओर आ रहा था तो मैंने महसूस किया कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं….और मैं यह केवल कहने के लिये नहीं कह रहा हूं। साथ ही चौहान ने दावा किया था की इसके अलावा मध्य प्रदेश महिला सशक्तीकरण, सिंचाई और मीडिया की निष्पक्षता जैसे मामलों में अमेरिका से कहीं आगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here