शर्मनाक: छह किमी पैदल चलकर अस्पताल पहुंची गर्भवती, शिव’राज’ की जननी एक्सप्रेस फेल

0

मध्य प्रदेश में सरकार द्वारा चलाई जा रही जननी एक्सप्रेस योजना में लापरवाही का ताजा नमूना छतरपुर में देखने को मिला जहां एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण एक महिला 6 किलोमीटर पैदल चलकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंची।

दरअसल छतरपुर के बड़ामलहरा ब्लॉक के सिमरिया गांव के समरेठा मजरा में एक गर्भवती महिला को 6 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा क्योंकि उसे वक्त पर एंबुलेंस नहीं मिली मामला घुवारा स्वास्थ्य केंद्र का है ।

Also Read:  J&K: पाक ने पुंछ में किया सीजफायर उल्लंघन, एक की मौत, 5 घायल
phoro courtesy: ani
phoro courtesy: ani

जंहा गर्भवती प्रसूता संध्या यादव को दर्द होने लगा दर्द की वजह से आशा कार्यकर्ता ने जननी एक्सप्रेस को कॉल किया लेकिन बार-बार कॉल करने के बाद भी जब जननी एक्सप्रेस नहीं पहुंची तो गर्भवती संध्या को उसके परिजन पैदल ही 6 किलोमीटर तक पानी और कीचड़ से भरे खेतों को पार कर सड़क से टैक्सी तक पहुचें लेकिन वहीं टैक्सी से भी इनकी मदद करने को कोई नहीं था।

Also Read:  आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने अपने गृह जनपद में गरीबों को बाटीं हज़ारों रजाइयाँ

हारकर आशा कार्यकर्ता और गर्भवती महिला के पति ने मिलकर टैक्सी निकाली और घुवारा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहा संध्या ने एक लड़के को जन्म दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है और जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर काे भी सस्पेंड कर दिया गया है।

Also Read:  शिवराज ने दी इफ्तार पार्टी, यूजर्स बोले- 'कोई टोपी न पहना दे, इसलिए डर से पहले ही पगड़ी पहनकर बैठ गए'

मामले की जानकारी मिलने के बाद अब सीएमएचओ जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here