शर्मनाक: छह किमी पैदल चलकर अस्पताल पहुंची गर्भवती, शिव’राज’ की जननी एक्सप्रेस फेल

0

मध्य प्रदेश में सरकार द्वारा चलाई जा रही जननी एक्सप्रेस योजना में लापरवाही का ताजा नमूना छतरपुर में देखने को मिला जहां एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण एक महिला 6 किलोमीटर पैदल चलकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंची।

दरअसल छतरपुर के बड़ामलहरा ब्लॉक के सिमरिया गांव के समरेठा मजरा में एक गर्भवती महिला को 6 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा क्योंकि उसे वक्त पर एंबुलेंस नहीं मिली मामला घुवारा स्वास्थ्य केंद्र का है ।

Also Read:  Another death in Vyapam scam? MP police deny, claim 40-year-old constable's death is suicide
phoro courtesy: ani
phoro courtesy: ani

जंहा गर्भवती प्रसूता संध्या यादव को दर्द होने लगा दर्द की वजह से आशा कार्यकर्ता ने जननी एक्सप्रेस को कॉल किया लेकिन बार-बार कॉल करने के बाद भी जब जननी एक्सप्रेस नहीं पहुंची तो गर्भवती संध्या को उसके परिजन पैदल ही 6 किलोमीटर तक पानी और कीचड़ से भरे खेतों को पार कर सड़क से टैक्सी तक पहुचें लेकिन वहीं टैक्सी से भी इनकी मदद करने को कोई नहीं था।

Also Read:  Vyapam scam: CBI registers case against former OSD to MP Governor and 37 others

हारकर आशा कार्यकर्ता और गर्भवती महिला के पति ने मिलकर टैक्सी निकाली और घुवारा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहा संध्या ने एक लड़के को जन्म दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है और जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर काे भी सस्पेंड कर दिया गया है।

Also Read:  Alleged fake encounter will enhance India's morale, declares this Modi's minister

मामले की जानकारी मिलने के बाद अब सीएमएचओ जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here