मध्य प्रदेश: सहकारिता मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बोला हमला, कहा- राजनीति को किया था गंदा, उनके जाने से कांग्रेस हुई साफ

0

मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा हमला बोला है। उनका कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनीति को गंदा कर रखा था और उनके जाने से कांग्रेस की सफाई हो गई है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

राज्य सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ. सिंह की गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया विरोधी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थक के तौर पर होती है। सिंह ने भोपाल में शनिवार (14 मार्च) को संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, “सिंधिया ने राजनीति को गंदा कर रखा था, वे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में कांग्रेस को अपना गुलाम समझते थे। जो विधायक बेंगलुरू गए, वे भी सिंधिया के गुलाम हैं। सिंधिया के छोड़ने से चंबल-ग्वालियर क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत होगी और कांग्रेस में सफाई हो गई है।”

उन्होंने कहा, “सिंधिया के खानदान का इतिहास रहा है। आजादी की लड़ाई में उन्होंने क्या किया, यह सभी के सामने है। उनके समर्थक विधायकों का हाल चंबल के डकैतों जैसा हो गया है, जो जंगलों में भागते फिरते थे, अब यह विधायक यहां-वहां भाग रहे हैं।”

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार (11 मार्च) को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी के आरोप लगाए। इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने उन पर हमले शुरू कर दिए।

बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने से कांग्रेस का बड़ा झटका लगा है। भाजपा जॉइन करने के कुछ घंटे के भीतर ही ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को राज्यसभा का टिकट भी मिल गया। सिंधिया ने शुक्रवार को भोपाल से नामांकन भरने के बाद हवाई जहाज से दिल्ली जाने के लिए हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे तभी उनके खिलाफ कमला पार्क क्षेत्र में प्रदर्शन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here