मध्य प्रदेश: दुबई से लौटने के बाद 1500 लोगों को दावत देने वाला शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव, 10 लोग और हुए शिकार

0
4

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुबई से लौटे एक शख्स और उसके परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव शख्स ने दुबई से लौटने के बाद अपनी मां की तेरहवीं रखी थी, जिसमें लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया था। मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने पूरी कॉलोनी को सील कर दिया है।

मध्य प्रदेश

दरअसल, शख्स का नाम सुरेश है और वह दुबई के होटल में वेटर काम करता है। वो 17 मार्च को मुरैना आया था। जिसके बाद 20 मार्च को उसने अपनी मां की तेरहवीं रखी जिसमें लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 मार्च को सुरेश में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने लगे लगे। लेकिन, वह 4 दिन के बाद अस्पताल पहुंचा। उसकी पत्नी को भी क्वारंटीन में रखा गया है क्योंकि वह भी टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

मोरेना के चीफ मेडकिल अफसर डॉ. आरसी बंदील ने कहा, हमने 23 लोगों के सैंपल भेजे थे। जिसमें 10 के सैंपल पॉजिटिव आए हैं, जिनमें आठ महिलाएं शामिल हैं। सभी 12 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं, जो निगेटिव आए हैं उन्हें 14 दिन के आइसोलेशन में डाल दिया गया है।

इन लोगों से संबंधित लोगों की जांच के तहत आज एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, प्रशासन द्वारा इन लोगों के सैकड़ों घरों को सैनेटाइज कराने के बाद दूसरे इलाक़ों को भी चिह्नित कर दिया है। वहीं इन लोगों से पूर्व में मिल चुके लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है।

देश में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या शनिवार को 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,902 हो गई है। वहीं, गुजरात में शनिवार को कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या 105 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 10 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here