शपथ लेते ही मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने दिया किसानों की कर्जमाफी का आदेश

0

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही कमलनाथ ने कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेताओं ने चुनाव में वादा किया था कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो सिर्फ 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

कमलनाथ
Photo: Indian Express

बता दें कि मध्यप्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ लेने से पहले ही कहा कि था कि वे 10 दिनों से पहले ही किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कमलनाथ मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा, शरद यादव, राकांपा के शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे। शपथ ग्रहण समारोह जम्बूरी मैदान में हुआ।

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें मिलीं। यह संख्या साधारण बहुमत, 116 सीट, से दो कम हैं। हालांकि बसपा के दो, सपा के एक और चार अन्य निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here