मध्य प्रदेश: जानिए क्यो, BJP अध्यक्ष की गाड़ी के सामने आई यह महिला

0

जहां एक तरफ मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन को शांत कराने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तरह-तरह के कार्य कर रही है वहीं दूसरी वहां पर किसानों की आत्महत्या का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। लेकिन मध्य प्रदेश के लदूना से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो सरकार के लिए कई सवाल खड़े कर सकती है।

मध्य प्रदेश

नई दुनिया न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, लदूना में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की गाड़ी के सामने एक महिला आत्महत्या करने के लिए बैठ गई और जिसे देख वहां पर हंगामा मच गया। ख़बरों के मुताबिक, महिला का कहना है कि उसके परिवार वालों के साथ मारपीट की गई है और इतना ही नही महिला का कहना है कि वो इसकी शिकायत लेकर कई बार थाने गई, लेकिन उसके बाद भी उनकी सुनवाई नही हो रही है।

फिर उसके बाद नंदकुमार सिंह चौहान ने गाड़ी से उतरकर महिला को समझाया और पुलिस अधिकारियों को उसकी सहायता करने की बात कही। ख़बर के मुताबिक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चौहान यहां किसानों को संबोधित करने के लिए आए थे। लेकिन नाराज किसान उन्हें सुनने के लिए नहीं पहुंचे।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में 1 से 10 जून तक किसानों ने हिंसक प्रदर्शन किया था। इस दौरान मंदसौर में 6 जून को प्रदर्शनकारियों पर पुलिस पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी और कई अन्य किसान घायल हो गये थे।

इसके बाद किसान भड़क गये और किसान आंदोलन समूचे मध्य प्रदेश में फैल गया था और हिंसक हो गया। आंदोलन के दौरान फायरिंग में किसानों की मौत के बाद यहां प्रशासन और पुलिस अलर्ट पर हैं और ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी के सामने महिला द्वारा आत्महत्या करने के लिए बैठने की घटना एक बड़ा सवाल खड़ा कर रही है।

बता दें कि, नंदकुमार सिंह चौहान ने हाल ही में कहा था कि किसानों की आत्महत्या के पीछे केवल कर्ज ही नहीं, इसके पीछे पारिवारिक कलह भी एक कारण हो सकता है। साथ ही उन्होंने कहा था कि, प्रदेश में किसानों की मौत से वह आहात है साथ ही प्रदेश सरकार चिंतित है और इस दुःख की घड़ी में हम सब उनके साथ खड़े हैं। साथ ही उन्होंने सरकार उपलब्धियां गिनाते हुए कहा था कि जितना काम शिवराज सरकार ने किसानों के लिए किया है उतना आजादी से अब तक किसी सरकार ने नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here