अलविदा ‘चांदनी’: श्रीदेवी को मध्य प्रदेश विधानसभा में नहीं दी गई श्रद्धांजलि, ऐन वक्त पर हटाया गया नाम, जानिए क्या है वजह?

0

बॉलीवुड की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ और दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले में एक नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने कहा कि उनकी मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई। इस बीच श्रीदेवी की मौत के बाद पिछले तीन दिनों से उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने की कोशिश में बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार (27 फरवरी) दोपहर को उनका पार्थिव शरीर भारत लाने की इजाजत मिल गई है।

File Photo: PTI

दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिजनों और भारतीय वाणिज्य दूतावास को उनके पार्थिव शरीर को ले जाने का अनुमति पत्र दे दिया है। अब सरकारी वकील की मंजूरी मिलने के बाद पार्थिव शरीर पर लेप लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसके बाद देर शाम तक उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया जा सकता है। बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत दुबई में 24 फरवरी को देर रात हुई थी।

श्रीदेवी को मध्य प्रदेश विधानसभा में नहीं दी गई श्रद्धांजलि

इस बीच श्रीदेवी को लेकर मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है। दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा में मंगलवार को उस वक्त हंगामे के हालात बन गए, जब मालूम पड़ा कि दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने वाली सूची से कथित तौर पर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम हटा दिया गया है। यही नहीं श्रीदेवी के साथ-साथ प्रसिद्ध अभिनेता शशि कपूर का नाम भी श्रद्धांजलि सूची से हटा दिया गया है। मंगलवार को सभी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दिए जाने से पहले ही इन दोनों का नाम हटा दिया गया

 

नई दुनिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (27 फरवरी) को दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें अभिनेत्री श्रीदेवी और शशि कपूर का भी नाम था, लेकिन आखिरी वक्त में दोनों का ही नाम हटा दिया गया। इसके पीछे श्रीदेवी की मौत से जुड़े विवाद को बताया जा रहा है। गौरतलब है कि विधानसभा में पहले दिन दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाती है।

सूत्रों के अनुसार, सोमवार तक कथित तौर पर दोनों का नाम उक्त सूची में था, लेकिन शाम को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एन वक्त पर दोनों का नाम हटा दिया गया। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन था। कार्यसूची में जिन 11 व्यक्तियों के निधन के उल्लेख के साथ सदन में श्रद्धांजलि दी जाना थी, उनमें श्रीदेवी के साथ  शशि कपूर का नाम भी था। लेकिन मंगलवार की सुबह संशोधित सूची से दोनों के ही नाम गायब थे।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक जब यह खबर आई कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई है। उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह भी पता चला कि मरते वक्त उन्होंने शराब पी रखी थी। ऐसे में बीजेपी के नेताओं ने कार्य सूची में से उनका नाम हटाने का फैसला किया। रिपोर्ट की मानें तो संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के कहने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीताशरण शर्मा ने श्रीदेवी का नाम निधन उल्लेख सूची से निकलवा दिया। उनके साथ शशि कपूर का भी नाम निकाल दिया गया।

हालांकि, यह नहीं बताया गया कि शशि कपूर का नाम क्यों हटाया गया, लेकिन श्रीदेवी के नाम का नाम हटाने की वजह स्पष्ट बता दी गई। वहीं राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार के इस कदम का विरोध किया है। कांग्रेस ने कहा है कि श्रीदेवी को पद्म सम्मान मिला था, उन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए। वहीं नई दुनिया के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने कहा कि श्रीदेवी सांप्रदायिकता का विरोध करती रहीं, इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के दबाव में आकर शिवराज सरकार ने उनका नाम लिस्ट में से हटा दिया।

Aajtak

हार्ट अटैक से नहीं, होटल के बाथटब में डूबने से हुई मौत

बता दें कि श्रीदेवी की मौत को लेकर सोमवार (26 फरवरी) को नया खुलासा हुआ। अभिनेत्री की मौत दिल का दौरा पड़ने से नहीं, होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई। दुबई सरकार ने यह जानकारी दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दुबई पुलिस ने बताया कि श्रीदेवी (54) बेहोश होकर बाथटब में गिर पड़ीं और डूबने से उनकी मौत हो गई। इससे पहले दुबई स्थित गल्फ न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश मिले हैं। शराब पीने से उनका संतुलन बिगड़ गया था और बाथटब में गिर गईं। बता दें श्रीदेवी का पार्थिव शरीर बाथटब में ही मिला था।

दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिजनों और भारतीय दूतावास को फॉरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है। पुलिस रिपोर्ट में अभिनेत्री का पूरा नाम श्रीदेवी बोनी कपूर अयप्पन, पासपोर्ट नंबर, घटना की तारीख और मौत का कारण दर्ज है। बता दें कि श्रीदेवी की शनिवार (24 फरवरी) को देर रात दुबई के एक होटल में मौत हो गई थी। वह एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने पहुंची थीं। पहले खबर आई थी कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने रविवार को कहा था कि उन्हें कोई दिल की बीमारी नहीं थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here