राहुल गांधी पर ‘फ्री सेक्स’ ट्वीट कर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं मधु किश्वर, नाराज लोगों ने जमकर सुनाई खरी खोटी

0

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस जनता के बीच लगातार नए-नए वादे कर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है। सोमवार को छत्तीसगढ़ की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 का चुनाव जीतने पर यूनिवर्सल इनकम गारंटी (UBI) के तहत मिनिमम इनकम गारंटी का वादा किया। इसके एक दिन बाद मंगलवार (29 जनवरी) को एक नया दांव खेलते हुए वादा किया कि अगर लोकसभा चुनाव वाद कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आई, तो बरसों से लटका हुआ महिला आरक्षण बिल वरीयता के आधार पर पारित कर दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा की गई ‘न्यूनतम रोजगार गारंटी योजना’ के घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जानी मानी समर्थक मधु किश्वर ने राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है। गांधी द्वारा केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के हर गरीब को न्यूनतम आय दिए जाने की घोषणा के बाद मधु किश्वर ने एक ट्वीटर पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा है कि राहुल गांधी अब देश के हर वयस्क पुरुष से हर साल फ्री में सेक्स का वादा करेंगे।

मंगलवार को ट्विटर पर एक यूजर को जवाब देते हुए मधु किश्वर ने लिखा कि उस पल का इंतजार करो जब राहुल गांधी सभी व्यस्कों के लिए साल के चिन्हित दिनों में फ्री सेक्स का वादा करेंगे। मधु किश्वर ने @balaji_vasan के जवाब में ये विवादास्पद ट्वीट किया है। @balaji_vasan ने लिखा था कि कांग्रेस ने बीपीएल परिवारों के लिए मुफ्त गेहूं / चावल प्रदान करने के लिए खाद्य सुरक्षा बिल भी लाया। यदि मनरेगा और खाद्य सुरक्षा अधिनियम दोनों पर्याप्त नहीं हुए तो कुछ गलत है।

किश्‍वर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर लोगों को पसंद नहीं आया और उन्हें इस विवादास्पद ट्वीट को लेकर ट्रोल होना पड़ा। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार किश्वर के ट्वीट चर्चा का विषय बन चुके हैं। वरिष्‍ठ पत्रकार राहुल देव ने लिखा कि उन्‍हें यकीन नहीं हो रहा है कि यह बात किश्‍वर ने लिखी है। वहीं अन्‍य लोगों ने भी उन्‍हें इसके लिए आड़े हाथों लिया।

एक अन्य पत्रकार नरेंद्र नाथ मिश्रा ने लिखा है, “अब वक्त आ गया है कि बस इस कारण न कोई बचे कि वह महिला है। फर्ज कीजये कि ऐसी बात किसी पुरूष ने की होती तो अब तक थाने में केस दर्ज हो गया होता। एकाउंट बंद हो जाता। सही और गलत बात महिला या पुरुषों के कहने से बदल नहीं जाती। मधुजी हर हद को पार कर रहीं हैं और महिला होने का लाभ ले रहीं”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार (28 जनवरी) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा वादा किया। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली जीत के बाद पहली बार राजधानी रायपुर पहुंचे राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब को ‘न्यूनतम रोजगार गारंटी’ देगी। राहुल ने अपने इस दाव से बीजेपी को बैकफुट पर ला दिया है।

राहुल ने यहां किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, संचार क्रांति दिया, और बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। गांधी ने कहा, “अब कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं, जो दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं लिया है। 2019 का चुनाव जीतने के बाद देश के हर गरीब को कांग्रेस पार्टी की सरकार न्यूनततम आमदनी गारंटी देगी। हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी रहेगी।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खबरों में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस और राहुल गांधी को यह भनक लग गई थी कि केंद्र सरकार चुनावी साल में गरीबों के लिए न्यूनतम आय योजना लाने वाली है। इससे पहले कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार इसकी घोषणा करती, राहुल ने इसका एलान कर बाजी मार ली। अब अगर सरकार इस संबंध में कोई कदम उठाती है तो राहुल और कांग्रेस पार्टी यह कह सकते हैं कि सरकार ने उनके दबाव में यह फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here