मधु किश्वर ने राहुल गांधी और कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना के बारे में की आपत्तिजनक ट्वीट, लोगों ने कहा ‘शर्म करो’

0

कांग्रेस की सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशंस हेड दिव्या स्पंदना (राम्या) को लेकर मधु किश्वर ने अशोभनीय और बेहद आपत्तिजनक ट्वीट कर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। मधु किश्वर ने अंग्रेजी समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी की एक खबर को शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिव्या स्पंदना को लेकर एक शर्मनाक ट्वीट पोस्ट किया था जिसके बाद टि्वटर पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लोगों ने किश्वर के ट्वीट को शर्मनाक करार देते हुए उन्हें एक महिला होने के नाते शर्म करने की नसीहत दी है।दरअसल, हाल ही में अंग्रेजी समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि दिव्या भारत के भगौड़े कारोबारी विजय माल्या की बहुत करीबी रही हैं जो कि किंगफीशर एयरलाइन्स के बंद हो जाने से पहले उनके साथ काम करती थीं। दिव्या का एक पुराना ट्वीट भी रिपोर्ट में डाला गया है जिसमें बताया गया कि विजय माल्या जब आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मालिक थे तो दिव्या उसकी ब्रांड एम्बेसडर थीं।

साथ ही इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि वर्ष 2010 में विजय माल्या ने उनकी हांगकांग की छुट्टियों का खर्चा उठाया था। रिपब्लिक टीवी की इस रिपोर्ट पर दिव्या ने करारा जवाब भी दिया था। उन्होंने लिखा था, “मैं साल 2010 से 2012 तक कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण और पुनीत राजकुमार के साथ आरसीबी की ब्रांड एम्बेसडर थी। तो क्या हुआ? और विन्रमता से… मैं अपनी छुट्टियों का खर्च खुद उठा सकती हूं। अर्नब (रिपब्लिक के संपादक) मैं तुम्हारी अगली छुट्टियों का खर्चा उठा सकती हूं, जब तुम यह सब बीजेपी के लिए करना छोड़ दोगे।”

दिव्या के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने भी रिपब्लिक टीवी की इस रिपोर्ट को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी। विश्वास ने ट्विटर के जरिए रिपब्लिक और अर्नब गोस्वामी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘हे चैनल-चंपक ग्लोबल न्यायधीश, मैने सैंकडों बार किंगफिशर एयरलाइन्स से यात्रा की थी, इस पाप मुक्ति के लिए मुझ अंकिचन को किस गंगोत्री में डुबकी लगाना होगी? कृपया अपने ट्वीटर-भक्षी अमर्यादित भाषा-ट्रोल्स के माध्यम से ‘देशद्रोही’ धोषित करते हुए यथाशीघ्र सूचित करें।’

मधु किश्वर ने की शर्मनाक टिप्पणी

इस बीच कई बार विवादित और फर्जी ट्वीट कर लोगों ने निशाने पर आ चुकीं मधु किश्वर एक बार फिर ट्रोल हो गई हैं। रिपब्लिक टीवी के इस खबर को शेयर करते हुए किश्वर ने लिखा है कि राहुल-माल्या लिंक आउट: दिव्या स्पंदना आरसीबी की एंबेस्डर थीं। और हम जानते हैं कि महिलाओं को लेकर माल्या का कैसा पक्ष था। कोई आश्चर्य नहीं कि वह कांग्रेस में इतनी तेजी से बढ़ीं। किश्वर ने अपने ट्वीट में इसके आगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिव्या को लेकर अशोभनीय और बेहद गंदा लिखा है।

मधु किश्वर के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि खुद एक महिला होकर किसी अन्य महिला पर ऐसा भद्दा कमेंट कैसे कर सकती हैं? चंदन कुमार नाम के एक यूजर ने लिखा, “यह है मधु किश्वर जी की स्तर…महिला होकर एक महिला के चरित्र पर कैसे-कैसे आरोप लगाती हैं…लगता है किसी गंभीर मानसिक अवसाद से ग्रसित हैं मैम…”

देखिए, लोगों ने कैसे मधु किश्वर को लगाई लताड़

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here