दिल्ली के कनॉट प्लेस में खुलेगा मैडम तुसाद का मोम संग्रहालय

0

मोम की मूर्तियों के लिए दुनियाभर के दर्शकों को आकर्षित करने वाला मैडम तुसाद का संग्रहालय अब भारत में भी होगा।यह संग्रहालय देश की राजधानी नई दिल्ली के बीचोंबीच कनॉट प्लेस में खुलेगा और इससे पर्यटन को नया आयाम मिलेगा।

लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में दुनियाभर की 2,000 मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले रखे हुए हैं. इसमें असाधारण रूप से जीवंत दिखने वाले पुतले हैं, जो बेहद कुशल कारीगरी के नमूने हैं।

इसके दिल्ली स्टूडियो में बॉलीवुड और हॉलीवुड सहित विविध क्षेत्रों की हस्तियों के मोम के पुतले होंगे, जिन्होंने न सिर्फ भारतीय ऐतिहासिक बदलावों को दिशा दी, बल्कि विश्व में भी प्रभावी बदलाव लाए।

दिल्ली

‘दिल्ली का दिल’ कहे जाने वाले नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस में रीगल सिनेमा के निकट अगले वर्ष मैडम तुसाद संग्रहालय का शुभारंभ किया जाएगा।

मैडम तुसाद संग्रहालय का संचालन करने वाले मर्लिन एंटरटेनमेंट्स के उच्चाधिकारी ने एक बयान में बताया, “मैडम तुसाद का 22वां स्टूडियो जल्द ही दिल्ली में खुलेगा।
जब हमने वर्ष 2000 में मैडम तुसाद संग्रहालय में अमिताभ बच्चन का मोम का पुतला रखा, तबसे हमने देखा कि मैडम तुसाद की लोकप्रियता भारतीय दर्शकों के बीच काफी बढ़ गई… ऐसे में देश की राजधानी के दिल में स्थायी केंद्र का विचार बहुत उपयुक्त लगा।”

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने बताया, “इस केंद्र को दर्शकों के लिए आकर्षक बनाने के उद्देश्य से हमने ढेर सारे स्थानीय विशेषज्ञों के साथ काम किया, जिससे यह सुनिश्चित हो कि दर्शकों को अलहदा अनुभव मिले।

इसमें ऐसे रंगों का उपयोग किया गया है, जो भारत की भावना को दर्शाते हैं।

हमें कोई संदेह नहीं कि स्थानीय दर्शक और पर्यटक बिल्कुल नए तरीके से अपने नायकों से मैडम तुसाद संग्रहालय में मिल सकेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here